कमाई के मामले में क्या बाहुबली 2 को पछाड देगी दंगल

0
401

आमिर खान की फिल्म दंगल ने चीन में किया 725 करोड से अधिक का बिजनस

मुम्बई। बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की अन्तराट्रीय पहलवान फोगाट बहनों के जीवन पर आधारित फिल्म दंगल एसएस राजामौली की हाल ही मे रिलीज हुई फिल्म बाहुबली के बाद दूसरी ऐसी फिल्म बन गई है जिसने 1500 करोड से अधिक का बिजनस किया है। आमिर की फिल्म दंगल ने चीन के बॉक्स आॅफिस पर धूम मचा रखी है। जाने माने ट्रेड एनालिस्टर तरण आदर्श के ट्वीट के अनुसार फिल्म ने चाइना में ही 112 मिलियन डालर यानी करीब 725 करोड रूपए से अधिक का बिजनस कर लिया है। इस हिसाब से फिल्म का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 1500 करोड रूपये से ज्यादा हो गया है।

चीन में रिलीज होने के बाद मात्र 18 दिन में ही जिस तहर कमाई की है उसे देखकर लगता है कि आमिर खान की यह फिल्म हाल ही में रिलीज हुई बाहुबली 2 को वर्ल्ड वाईड कलेक्शन में पीछे छोड सकती है। खबरों की मानें तो बाहुलबली 2 के अब तक प्राप्त आंकडों के हिसाब से दंगल सिर्फ 37 करोड रूपये ही पीछे है।
आपको बता दे कि आमिर की फिल्म दंगल को Shuaijiao Baba टाईटल के साथ चीन में 9000 से अधिक स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। इसके पहले आमिर की फिल्म पीके भी चीन में रिलीज हो चुकि है जिसने बॉक्स आॅफिस पर अच्छा ​रिस्पोन्स दिया था। बता दे कि चीन में जंहा फिल्म कमाई के रिकार्ड तोड रही है वहीं घरेलू बॉक्स आफिस् पर भी फिल्म ने 387 करोड से अधिक का बिजनस किया था। नितेश तिवारी के निर्देशन में बनी फिल्म दंगल में आमिर खान के साथ साक्षी तंवर,फातिमा सना शेख, और सान्या मल्होत्रा मुख्य किरदार निभा रहे है।

” चीन” में ‘दंगल’ को तैयार है ​’आमिर खान’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here