12वें रघु सिन्हा स्मृति समारोह में प्रस्तुति देगें शेखर सेन

0
475
शेखर सेन

जयपुर। श्रुति मंडल एंव रघु सिन्हां माला माथुर चैरिटी ट्रस्ट द्वारा आगामी 13 मई को 12 वें रघु सिन्हा स्र्मति समारोह का आयोजन शाम सात बजे से बिरला सभागार परिसर में किया जाएगा।

चैरिटी ट्रस्ट के ट्रस्टी सुधीर माथुर ने जानकारी देते हुए बताया कि 12वें रधु सिन्हा स्मृति समारोह में देश विदेश में ख्याति प्राप्त कलाकार शेखर सेन के स्वामी विवेकानंद पर आधारित नाटक ‘विवेकानंद’ का मंचन भी किया जाएगा। उन्होने बताया कि देश के गायक, गीतकार, संगीतकार एंव कुशल अभिनेता शेखर सेन की यह तीसरी प्रस्तुती है। इससे पहले रघु सिन्हा् स्मृति समारोह में सेन कबीर एंव सुरदास की प्रस्तुुती दे चुकें हैं।

श्रुति मंडल के अध्यक्ष चन्द्रसमोहन सुराना ने बताया कि शेखर सेन एकल प्रस्तुततियों में तुलसी, कबीर सूरदास, साहिब और विवेकानन्द के लिये जाने जाते है । उन्होने बताया कि शेखर सेन एक सम्पूर्ण कलाकार है अभिनय और संगीत के क्षेत्र में उनका कोई सानी नहीं है। कार्यक्रम में प्रवेश निमंत्रण पत्र से रहेगा।

आपको बता दे कि शेखर सेन का जन्म एवं पालन पोषण रायपुर, छतीसगढ़ में एक बंगाली परिवार में हुआ। उनके पिता डॉ॰ अरुण कुमार सेन इन्दिरा कला संगीत विश्वविद्यालय, खैरागढ़ के कुलपति थे और मां डॉ॰ अनीता सेन ग्वालियर घराने के प्रसिद्ध शास्त्रीय गायिका और संगीतज्ञ थी। उन्हें संगीत विरासत में मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here