चूरू के कलाकारों की बनाई कलाकृतियों की होगी नीलामी

0
834

सोशल मीडिया कैंपेन से चर्चा में आई चूरू पुलिस की अनूठी पहल, स्थानीय कलाकारों को मिलेगा प्रोत्साहन। स्थानीय व प्रवासी भामाशाहों एवं जिले वासियों से अपील की कला के प्रोत्साहन एवम कोरोना सहायता कोष में सहयोग देने हेतु आगे आएं

चूरू। कोरोना वायरस महामारी संक्रमण के दौरान सेलीब्रिटीज के साथ आॅनलाइन सेशन और सोशल मीडिया नवाचारों के लिए देशभर में चर्चा का केंद्र बनी चूरू पुलिस जिले के युवा कलाकारों के प्रोत्साहन के लिए अनूठी पहल करने जा रही है। लाॅकडाऊन काॅन्टेस्ट में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की चयनित कलाकृतियों का प्रदर्शन, विक्रय एवं नीलामी की जाएगी। क्षेत्रा में अपनी तरह का यह पहला और अनूठा आयोजन होगा।

पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने बताया कि लाॅकडाऊन के दौरान चूरू पुलिस, फिल्मस्थान एवं संप्रीति संस्थान की ओर से कम्युनिटी पुलिसिंग पहल के तहत लाॅकडाऊन काॅन्टेस्ट का आयोजन किया गया था। इसमें करीब 18 प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था, इनमें हजारों प्रतिभागियों ने भाग लिया था। इनमें से अनेक प्रतियोगिताओं के विजेताओं की घोषणा की जा चुकी है। इनकी चयनित कलाकृतियों का प्रदर्शन 5 सितंबर से जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में होने वाली कला प्रदर्शनी में किया जाएगा। इस दौरान कलाकृतियों का विक्रय एवं नीलामी की जाएगी। उन्होंने बताया कि विक्रय एवं नीलामी से प्राप्त होने वाली राशि में से 75 प्रतिशत राशि प्रतिभागी को एवं 25 प्रतिशत राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष कोविड-19 रिलीफ फंड में दी जाएगी। उन्होंने आमजन एवं स्थानीय एवं प्रवासी भामाशाहों से अनुरोध किया है कि स्थानीय प्रतिभाओं के प्रोत्साहन एवं कोविड-19 से मुकाबले में सहयोग के लिए प्रदर्शनी एवं नीलामी में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। अधिक जानकारी के लिए वाॅट्सएप्प नंबर 9116312944 पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि लाॅकडाऊन प्रतियोगिता के शेष सभी परिणाम 5 सितंबर तक घोषित कर सार्वजनिक कर दिए जाएंगे एवं चयनित कलाकृतियों का प्रदर्शन कार्यक्रम में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी में सोशल डिस्टेंसिंग एवं कोविड-19 प्रोटोकाॅल की पूर्णतः पालना की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here