उत्कृष्ट सेवा के लिए जिलेभर से 114 पुलिस प्रतिभाओं को किया सम्मानित

0
2344

पुलिस महानिदेषक ने विडियों संदेष के माध्यम से बढाया पुलिस जवानों का मनोबल

स्वरवेदा राॅक बैंड की धुनों पर थिरके चूरू पुलिस के जवान

चूरू । रविवार को स्थानीय पुलिस लाईन मैदान पर आयोजित ’फिल्मस्थान चूरू पुलिस गौरवश्री अवार्ड्स 2018’ का भव्य समापन समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम के तहत मुख्य अतिथि बिपिन कुमार पांडे, आईजी पुलिस, बीकानेर रेंज, बीकानेर, विषिष्ट अतिथि  योगेन्द्र कुमार पुरोहित (जिला जज, चूरू), ललित कुमार गुप्ता (जिला कलक्टर, चूरू) ने उत्कृष्ट सेवा के लिए जिलेभर से विभिन्न श्रेणियों में चुने गए 114 पुलिस प्रतिभाओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम में अतिथि के रूप  में ममता विश्नोई (अधीक्षक एंटीक्रप्शन ब्यूरो, बीकानेर), हरलाल सहारण (जिला प्रमुख, चूरू) भी उपस्थित थे। सम्मान समारोह कार्यक्रम का शुभारंभ आपणी पाठशाला की बालिकाओं ने दीप प्रज्वलन के साथ किया तथा इन्ही बालिकाओं द्वारा अतिथियों को पुष्प गुच्छ भेंट किये गये। इसके पश्चात शहीदों को श्रद्धांजली अर्पित की गई। पुलिस महानिदेशक, राजस्थान ओ.पी.गहलोत्रा ने विडियों संदेश के माध्यम से से पुलिस के अधिकारी व कर्मचारियों का उत्सावर्धन करते हुए आयोजन समिति को बधाई दी। फिल्मस्थान के मुदित तिवारी ने कार्यक्रम का परिचय देते हुए सभी का स्वागत किया।
आईजी विपिन्न कुमार पाण्डेय ने अपने उद्बोधन में इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए  कहा कि आप सभी ने उत्कृष्ट कार्य किया जिसके लिए आपको सम्मानित किया गया। उन्होने कहा  ​कि इस प्रकार के आयोजन से पुलिसकर्मियों को मोटिवेशन मिलेगा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चूरू पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट ने कहा कि दरअसल इस कार्यक्रम की अवधारणा बहुत छोटे पैमाने पर और केवल पुलिस मेम्बरान के लिये एक सम्मान समारोह के रूप में हुई और धीरे धीरे ‘‘मैं अकेला ही चला था ज़ानिबे मंज़िल मगर, लोग मिलते गये कारवां बनता चला गया …..’’ वाली बात चरितार्थ हो गयी। उन्होने अपने पुलिस अनुभव सांझा करते हुए कहा कि अपने कनिष्ठतम साथियों से वर्टीकल इन्टरेक्षन के बहुत अवसर हमने ईजाद किये और परस्पर विश्वास के उच्च आयाम पुलिसिंग संबंधी तनाव के अनेक अवसरों पर सिद्ध हुए। उन्होने कहा कि इस कार्यक्रम की ये भव्य प्रस्तुती देखकर मैं ह्रदय की अन्तर्तम गहराईयों तक आल्हादित हूं।
वृताधिकारी हुकुम सिंह ने कविता के माध्यम से  समाज में बेटियों के स्थान व स्थिति का मार्मिक चित्रण करने के साथ- साथ ‘‘बेटी बचाओ बेटी पढाओ‘‘ अभियान के प्रति सबल समर्थन व्यक्त किया।

भामाशाहो को भी किया सम्मानित

आईजी, बीकानेर रेंज, विपिन्न कुमार पाण्डेय ने कार्यक्रम के आयोजन सहयोगी रहे फिल्मस्थान के मुदित तिवारी, टैगोर कोचिंग सेंटर, कुचामन सिटी के सुल्तान सिंह कल्याणपुरा, प्रोफ्रंट इंफ्रास्टे्रक्चर इंडिया लिमिटेड के हरिओम गौड़, कायम सोलर के हिदायत अली (कायम फाउण्डेशन), होटल मालजी का कमरा के अरविन्द बालान, संप्रीति फाउंडेशन के सुरेश कुमार शर्मा व अमित तिवारी, आर के कन्स्ट्रक्शन के इमरान भाटी, भामाशाह राजेन्द्र हीरावत व भामाशाह हाजी दाउद कुरैशी(भोजन व्यवस्था) तथा फे्रंडस डिजिटल के कुलदीप तेतरवाल, प्रमोद सैनी, अमर सिंह को  सम्मानित कर आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया। 

कार्यक्रम का संचालन एंकर व काॅमेडियन वीजे अक्षय कुमार एवं मुकुल भाटी ने किया। सम्मान समारोह के दौरान वीजे अक्षय कुमार ने गुच्छी के रूप में अपने एक्ट को प्रदर्शित किया जिसने लागों को खूब हंसाया। कार्यक्रम का समापन देश के मशहूर राॅक बैंड ’स्वरवेदा’ ने एक से बढकर एक प्रस्तुतियां देते हुए पुलिस के जवानों को झूमने पर मजबूर कर दिया। बैंड के वोकल लीड सुमित शर्मा के साथ जिला पुलिस अधीक्षक राहुल बारहठ ने जुगलबंदी करते हुए पुलिस परिवार एवं दर्शको को अपनी गायन प्रतिभा का कायल बना दिया। कार्यक्रम का समापन समस्त पुलिस परिवार के बडे खाने के साथ हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here