बॉलीवुड फिल्ममेकर्स के हौंसले बुलंद, अब बनाएगें 500 करोड की रामायण

0
466
रामायण

मुम्बई। इंटरनेशनल बॉक्स आॅफिस पर कब्जा जमाने को लेकर इंडियन फिल्म मेकर्स के हौसंले बुलंद होते जा रहे है। बाहुबली 2 जैसी बडे बजट वाली फिल्म कि सफलता के बाद अब 500 करोड के बजट वाली रामायण की चर्चा जोरों पर है। जानकारी के अनुसार अल्लू अरविंद, मधु मनतेना और नमित मल्होत्रा महाकाव्य ‘रामायण’ पर आधारित एक ऐपिक फिल्म बनाने जा रहे है। कहा जा रहा है कि इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर पिछले एक साल से काम चल रहा है। जल्द ही फिल्म के प्रोडक्शन का काम शुरू होने की उम्मीद है। भगवान श्री राम और सीता की जीवनयात्रा को पर्दे पर दर्शाने वाली इस फिल्म को हिन्दी के अलावा तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज किया जाएगा। चर्चा तो यह भी है कि यह फिल्म 3 हिस्सें में रिलीज की जाएगी।

वैसे तो रामायण के बारें में कौन नही जानता, 1987 में रामानन्द सागर द्वारा निर्मित टीवी सीरीयल ‘रामायण’ ने छोटे पर काफी धूम मचाई थी उसके बाद 2008 में एक बार फिर रामायण पर आधारित सीरीयल छोटे पर्दे पर दिखाई दिया। रामानंद सागर की रामायण में जंहा अरूण गोविल और दीपिका की जोडी ने भगवान श्रीराम और सीता का किरदार निभाया था वहीं 2008 में गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी ने भी यह भूमिका बखूभी निभाई। अब देखना यह है कि 500 करोड की लागत से बडे पर्दे पर बनने वाली इस फिल्म में स्टार कास्ट कैसी होगी और वे अपने रोल के साथ कितना न्याय कर पाते है और फिल्म मेकर्स किस प्रकार इस फिल्म को दर्शकों के सामने प्रस्तुत करते है यह देखना दिलचस्प होगा।

आपको बता दे कि बडे बजट से तैयार हुई फिल्म बाहुबली2 की रिलीज के बाद से ही लगातार 1000 करोड की लागत से बनने वाली महाभारत की चर्चा भी बॉलीवुड के गलियारों में सुनाई देने लगी थी लेकिन फिल्म फ्लोर पर कब तक आएगी अभी निश्चित नही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here