अनुपम खेर बने FTII पुणे के नए चेयरमैन

0
796
अनुपम खेर

 नियुक्ति के पहले दिन ही छात्रों का प्रशासन के खिलाफ मास बायकॉट का ऐलान

मुम्बई। बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर को फिल्म एंड टीवी इंस्टीट्यूट आॅफ इंडिया, पुणे FTII का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। खेर की नियुक्ति पर बॉलीवुड की अनेक हस्तियों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर उन्हे शुभकामनाएं दी है। अनुपम खेर ने भी ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए सभी का आभार जताया है। अपने ट्वीट में अनुपम खेर ने लिखा है कि ‘I feel deeply humbled & honoured to be apportioned as the Chairman of iconic #FTII. I will perform my duties to the best of my abilities.’

जानकारी के अनुसार अनुपम खेर की नियुक्ति के पहले ही दिन से संस्थान के छात्रों ने प्रशासन के खिलाफ मास बायकाट करने का ऐलान कर दिया है। जंहा कुछ छात्र FTII संस्थान की प्रशासनिक व्यवस्थाओं पर अंगुली उठा रहे है तो कुछ का यह भी कहना है कि अनुपम खेर मुम्बई में अपना निजी एक्टिंग प्रशिक्षण संस्थान चलाते है तो वे कैसे एक सरकारी संस्थान के हितों के लिए कार्य करेगें।
जैसा कि आप जानते हैं कि FTII पुणे के पूर्व अध्यक्ष गजेन्द्र चौहान का जबरदस्त विरोध हुआ था। गजेन्द्र ​चौहान की नियुक्ति का विरोध करने वालों में वर्तमान अध्यक्ष अनुपम खेर भी शामिल थे हालांकि उन्होने सीधा विरोध नही किया था लेकिन पद की योग्यता को लेकर सवाल जरूर किया था। उन्होने कहा था कि गजेन्द्र चौहान पर किसी भी प्रकार की व्यक्तिगत टिप्पणी तो नही करेगें क्योंकि वे उन्हे व्यक्तिगतरूप से जानते नही है लेकिन FTII संस्थान के चेयरमैन पद पर नियुक्ति की जरूरी योग्यता के अनुसार गजेन्द्र चौहान योग्य उम्मीदवार नही है।
आपको बता दे कि FTII एक सरकारी संस्थान है जो पिछले 5 दशक से भी अधिक समय फिल्म जगत से जुडे विभिन्न कोर्सेज़ करवा रहा है। 1960 में दिल्ली में इसकी स्थापना हुई थी जबकि 1974 में इसे पुणे शिफ्ट कर दिया गया था। देश के टॉप फिल्म ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में से एक इस संस्थान से फिल्म जगत की अनेक हस्तियों ने ट्रेनिंग ली है और इंडस्ट्री में दौलत और शोहरत कमाई है।

Advt

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here