27 वी राजस्थानी लोकनृत्य प्रतियोगिता में साकार हुई राजस्थानी संस्कृ​ति

0
1636

दीपक गुप्ता को मिला तृतीय सुभाष लखोटिया अवार्ड

नई दिल्ली।  प्रवासी राजस्थानियाें की प्रमुख संस्था राजस्थान अकादमी द्वारा नई दिल्ली के केदारनाथ साहनी सिविक सेंटर सभागार में आयोजित 27 वी राजस्थानी लोकनृत्य प्रतियोगिता में दिल्ली व आसपास के 18 स्कूलों के 170 बालक बालिकाआें ने भाग लिया और राजस्थानी संस्कृति को साकार कर दिखाया। इस मनोहारी छटा को देख सभी मन्त्र-मुग्ध हो गए।
समारोह में गाजियाबाद के दीपक गुप्ता को अपने माता पिता की सेवा के लिए तीसरा सुभाष लखोटिया अवार्ड प्रदान किया गया। अकादमी के अध्यक्ष व जाने माने कर सलाहकर रामनिवास लखोटिया और अकादमी अध्यक्ष गौरव गुप्ता ने दीपक गुप्ता को एक लाख रुपये का चेक, प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान कर और शाल व पुष्प मालाएं तथा राजस्थानी साफा पहना कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर खचाखच भरे सभागार में भारी करतल ध्वनि से वर्तमान भौतिक युग मे अपने माता पिता की श्रवण कुमार जैसी सेवा करने वाले श्री गुप्ता की सेवाओं को सराहा गया।
पिछले लगातार 27 वर्षो से दिल्ली में अकादमी द्वारा आयोजित राजस्थानी लोक नृत्य प्रतियोगिता में बुद्ध नगर दिल्ली  के एक स्कूल को प्रतियोगिता का प्रथम व फरीदाबाद के एक स्कूल को दूसरा पुरस्कार मिला। इस अवसर पर 5 वी राजस्थानी पेंटिंग प्रतियोगिता भी हुई, जिसमे 100 से अधिक बालकाें ने भाग लिया। लोक नृत्य प्रतियोगिता का दीप प्रज्वलित कर जानी मानी एस्ट्रोलॉजर जया मदान ने शुभारंभ किया। समारोह का संचालन श्रीमती सुमन माहेश्वरी ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here