भोजपुरी स्टार खेसारी लाल को मिला दादा साहेब फाल्के अवार्ड

0
1284
खेसारी लाल

मुम्बई। भोजपुरी सिनेमा में उल्लेखनीय योगदान के लिए भोजपुरी सिनेमा के स्टार खेसारी लाल यादव को गुरूवार को मुम्बई में आयोजित एक समारोह में दादा साहेब फाल्के अकादमी अवार्ड से सम्मानित किया गया है। खेसारी लाल को यह पुरस्कार बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय ने दिया। सिनेमा जगत के इस बडे अवार्ड से सम्मानित होने के बाद खेसारी लाल ने इस अवार्ड के काबिल समझे जाने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे अपनी भोजपुरी भाषा पर गर्व है। बता दे कि खेसारी लाल के लिए एक दिन ऐसा था कि परिवार का खर्च उठाने के लिए उन्हे दिल्ली की गलियों में लिट्टी की दुकान चलानी पड़ती थी लेकिन आज वे 50 से अधिक भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके है। आगामी 9 जून को भी खेसारी लाल की भोजपुरी फिल्म ‘दिलवाला’ बिहार में रिलीज होने वाली है।
आप सोच रहे होगें कि दादा साहेब फाल्के अवार्ड तो केन्द्र सरकार द्वारा भारतीय सिनेमा की तरक्की और विकास में शानदार योगदान देने वाले कलाकारों को दिया जाने वाला सम्मान है और 2016 का दादा साहेब फाल्के अवार्ड तेलुगु अभिनेता कसीनथुनी विश्वनाथ को दिया गया है तो आपको बता दे कि खेसारी लाल को दिया गए अवार्ड का पूरा नाम दादा साहेब फाल्के अकादमी अवार्ड है जो एक निजी ट्रस्ट द्वारा सन 2000 से हिन्दी और रिजनल सिनेमा के कलाकारों को दिया जाता रहा है। खबरों के अनुसार इसमें निर्माता—निर्देशक पहलाज निहलानी, मि​थुन चक्रवर्ती और जॉनी लीवर जैसे लोगा शामिल है। खबरों की अगर माने तो दादा साहेब फाल्के के नाती चंद्रशेखर पुसलकर भी इस अवार्ड के पक्ष में हैं।
इस अवार्ड समारोह में बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर, अनुपम खैर, विवेक ओबेरॉय, कपिल शर्मा, सुभाष घई, प्रियंका चोपड़ा, शिल्पा शेट्टी, मनीषा कोइराला, जूही चावला, डॉक्टर अजय सहाय, पप्पू खन्ना सहित अनेक जानी मानी हस्तियों को भी सम्मानित किया गया।
देखिए कार्यक्रम की झलकिया —

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here