म्यूजिक फेस्टिवल में झूमे जयपुरवासी

0
896

जवाहर कला केन्द्र में ‘शूग्लेनिफ्टी’ और ‘धुन धोरा‘ की में संयुक्त प्रस्तुतियों पर थिरके जयपुराईट्स

जयपुर। पिंकसिटी के जवाहर कला केंद्र  में पांच दिवसीय म्यूजिक फेस्टिवल ’द म्यूजिक स्टेज’ के चौथे दिन यूके के बैंड ’शूग्लेनिफ्टी’ और राजस्थानी बैंड ’धुन धोरा’ द्वारा संयुक्त लाइव परफॉर्मेंस दी गई। गुरूवार को यह कार्यक्रम जोधपुर रिफ के सहयोग से आयोजित किया गया।
दोनों बैंड के बेहतरीन तालमेल और संगीतमय जुगलबंदी ने दर्शकों को कदम थिरकाने पर मजबूर कर दिया। गेलिक एवं मारवाड़ी भाषाओं में प्रस्तुती देने जैसे ही दोनों बैंड मंच पर आए तो दर्शकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कार्यक्रम में दोनो बैंडस् द्वारा ‘रिटन इन वाटर‘, टू ब्रदर्स, हिचकी, डोरो, बोलो तो मीठो लागे, आदि गानों की प्रस्तुति दी।
’शूग्लेनिफ्टी’ बैंड में युवा फिड्ल प्लेयर, लौरा विल्की और सिंगर केइला रोवन के अतिरिक्त गिटार पर मैल्ककॉम क्रॉस्बी, बैंजो पर गैरी फिन्लेसन, ड्रम पर जेम्स मैऋृकटोश, मैंडलिन पर इवान मैकफेर्सन और पर्कशन पर क्वी मैकआर्थोन शामिल थे। इसी प्रकार से ‘धुन धोरा‘ बैंड में हारमोनियम पर दायम खाॅंन, सारंगी पर सरदार खॉन, ढ़ोल पर स्वरूप खॉन एवं चानण खान, खड़ताल पर गफुर खॉन, मोरचंग एवं भपंग पर लतीफ खान ने और चीप पर सतार खॉन एवं प्यारू खॉंन ने प्रस्तुति दी।

आपको बता दे कि शुक्रवार को जेकेके में राजस्थानी लोक बैंड ’रिदम्स ऑफ राजस्थान‘ की प्रस्तुति होगी। इसके पश्चात् दीवाली समारोह का आयोजन भी किया जायेगा। कार्यक्रम में सभी आम जन के लिए प्रवेश खुला है।

Advt

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here